मनीष सिसोदिया के साथ कथित दुर्व्यवहार पर कोर्ट द्वारा सीसीटीवी फुटेज की कॉपी उपलब्ध कराने के निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 जुलाई 2023): दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को आज यानी बुधवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। मनीष सिसोदिया की कोर्ट में फिजिकली पेशी हुई। कोर्ट ने सीबीआई से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया को फिजिकली पेश होने को कहा था। कुछ दिन पहले मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया था तब पुलिसकर्मियों पर उनके साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा था। इस मामले में कोर्ट ने मनीष सिसोदिया के साथ कथित दुर्व्यवहार की उस दिन की सीसीटीवी फुटेज की कॉपी पेन ड्राइव में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 25 अगस्त को होगी।

दरअसल मनीष सिसोदिया को 23 मई को कोर्ट में पेश किया गया था। उस समय का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं ने पुलिस पर मनीष सिसोदिया के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था। साथ ही सवाल करते हुए कहा था कि क्या पुलिस को इस तरह मनीष सिसोदिया से दुर्व्यवहार करने का अधिकार है? क्या पुलिस से ऐसा करने के लिए कहा गया है? हालांकि पुलिस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनकी सुरक्षा को देखते हुए उन्हें गाड़ी में बैठाया गया था।

आपको बता दें आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 मार्च को दिल्ली के तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह दोनों ही मामलों में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।