विपक्षी दलों की बैठक के बाद विपक्ष के नेताओं ने क्या कहा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 जुलाई 2023): कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की मंगलवार को बैठक हुई। बैठक के बाद विपक्षी नेता संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किए। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेता मौजूद रहें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि “26 पार्टियां एकत्रित हुई, यह दूसरी मीटिंग थी और यह अच्छी बात है कि कुनबा बढ़ रहा है। आज 26 पार्टियां अपने लिए एकत्रित नहीं हुए हैं, हमें एक तरफ देश को नफरत से बचाना है और दूसरी तरफ एक नए भारत का सपना लेकर हम सब इकट्ठा हुए हैं।”

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि “राजनीति में विचारधारा अलग तो होती ही है लेकिन हम देश के लिए एक हुए हैं। लोगों को लगता है कि हम परिवार को बचाने के लिए एक हुए हैं, देश हमारा परिवार है और उसे बचाने के लिए हम एक हुए हैं। इस तानाशाह सरकार के खिलाफ हम लड़ेंगे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “यह लड़ाई विपक्ष और भाजपा के बीच नहीं है। देश की आवाज़ को कुचला जा रहा है, यह लड़ाई देश के लिए है इसलिए इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (INDIA) नाम चुना गया।” उन्होंने आगे कहा कि “यह NDA और INDIA की लड़ाई है। नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच लड़ाई है। उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच की लड़ाई है। हमने निर्णय लिया है कि हम एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे और एक साथ मिलकर देश में हमारी विचारधारा और हम जो करने जा रहे हैं उसके बारे में बोलेंगे।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “आज की बैठक फलीभूत रही। हमारे गठबंधन में 26 पार्टियां हैं। क्या एनडीए INDIA(इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस) को चुनौती दे सकती है? क्या भाजपा INDIA(इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस) को चुनौती दे सकती है? इंडिया को बचाना है, देश को बचाना है। भारत जीतेगा, इंडिया जीतेगा, देश जीतेगा, भाजपा हारेगी।”