विपक्षी बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ऐलान, इस नाम से जाना जाएगा विपक्षी गठबंधन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 जुलाई 2023): कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक समाप्त हो गई। बेंगलुरु में बड़ी बैठक के बाद विपक्षी नेता संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐलान किया है कि विपक्ष के गठबंधन को इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस(INDIA) के नाम से जाना जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि अगली बैठक मुंबई में होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि “सभी 26 पार्टियों के साथ मिलकर हमने इस गठबंधन को इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस(INDIA) नाम दिया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में होगी, तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। 11 सदस्यीय समन्वय समिति गठित की जायेगी। समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा मुंबई में की जाएगी।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “एनडीए 30 दलों के साथ बैठक कर रही है। मैंने भारत में इतनी पार्टियों के बारे में नहीं सुना है। पहले उन्होंने कोई बैठक नहीं की लेकिन अब वे एक-एक करके (एनडीए दलों के साथ) बैठक कर रहे हैं। पीएम मोदी अब विपक्षी दलों से डर रहे हैं। हम यहां लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एकत्र हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “आज पूरी मीडिया पर पीएम मोदी का कब्जा हो गया है। उनके इशारे के बिना कोई नहीं चलता। अपने 52 साल के सक्रिय राजनीतिक करियर में मैंने ऐसी प्रतिकूल स्थिति कभी नहीं देखी कि विपक्षी नेताओं (आवाज़) को दबाया जा रहा हो।”