CUET PG 2023 अपडेट : आंसर की जारी, जानें कब तक आएगा परिणाम

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (14 जुलाई 2023): राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट 2023 का परिणाम अभी तक जारी नहीं किया है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, NTA ने कहा है कि CUET PG परिणाम जुलाई के मध्य तक जारी किए जाएंगे। उत्तर कुंजी आपत्ति समय समाप्त होने के तुरंत बाद सीयूईटी पीजी परिणाम जारी किया जाएगा।

इस बीच, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने गुरुवार को सीयूईटी उत्तर कुंजी, प्रश्न पत्र और रिकॉर्डेड प्रतिक्रियाएं आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट की उत्तर कुंजी 2023 पीडीएफ को सत्यापित करने और प्राप्त करने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग कर सकते हैं।

सीयूईटी पीजी उत्तर कुंजी 2023 जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने का अवसर प्रदान किया जाएगा। एनटीए सभी चुनौतियों के आधार पर 2023 के लिए सीयूईटी पीजी रिजल्ट घोषित करेगा और फाइनल आंसर-की विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार की जाएगी।एनटीए द्वारा सीयूईटी पीजी परीक्षा 05 जून से 17 जून तक आयोजित की गई थी। इसके अलावा, छूटे हुए उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी पीजी परीक्षा 22 जून से 30 जून तक आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, CUET PG परीक्षा के लिए लगभग 8 लाख से अधिक लोग उपस्थित हुए। CUET PG परीक्षा लगभग 245 शहरों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।।