दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति, शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के प्रमुखों को पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने के दिए आदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जुलाई 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने पूर्व, उत्तर पूर्व, उत्तर, दक्षिण पूर्व और मध्य जिलों के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रमुखों को छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपाय करने का आदेश दिया है। इस संदर्भ में शिक्षा निदेशालय ने गुरुवार को एक परिपत्र जारी किया है।

शिक्षा निदेशालय ने परिपत्र में कहा है, “यमुना नदी का पानी खतरे के निशान को पार कर गया है और किनारे के कुछ निचले इलाकों में प्रवेश कर गया है, खासकर पूर्वी, उत्तर पूर्व, उत्तर, दक्षिण पूर्व और मध्य जिलों में, सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रमुख इन जिलों को छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपाय करने का आदेश दिया गया है।”

परिपत्र में आगे कहा गया है, “निचले इलाकों में सभी स्कूल जहां बाढ़ का आसन्न खतरा है, बिना किसी अगले आदेश की प्रतीक्षा किए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए जाने चाहिए। क्षेत्रीय और जिला अधिकारी सहायता प्रदान करने के लिए इन स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे।”