सवाई मान सिंह अस्पताल में ऑपरेशन के बाद 18 लोगों की आंखों की रोशनी खत्म, मचा हड़कंप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जुलाई 2023): राजस्थान के सवाई मान सिंह (SMS) अस्पताल में ऑपरेशन के बाद कथित तौर पर 18 लोगों की एक आंखों की रोशनी चली गई। मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया है। वहीं अब इस मामले में जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा ने कहा कि “तीन दिनों में 70 से ज़्यादा ऑपरेशन हुए थे जिसमें से 18 मरीज़ों की आंख में इंफेक्शन था, इनमें से एक मरीज़ बाहर से भी ऑपरेशन करवा कर आया था। जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। 18 मरीज़ों में बैक्टीरियल संक्रमण था। उनमें से एक-दो मरीज़ों की रोशनी वापस भी आई है। कुछ हफ्ते रुक कर ऑब्जर्व करके देखा जा रहा है कि आंखों की रोशनी वापस आएगी। इसके लिए ट्रीटमेंट कमिटी बनाई गई है और जांच के लिए भी कमिटी बनाई गई है। जांच की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।”

तो वहीं इससे पहले एक मरीज़ ने कहा कि “23 जून को मेरा ऑपरेशन हुआ, 5 जुलाई तक आंखों की रोशनी थी, सब दिख रहा था लेकिन 6-7 तारीख से आंखों की रोशनी चली गई। जिसके बाद फिर से ऑपरेशन हुआ लेकिन आंखों की रोशनी वापस नहीं आई है। डॉक्टर इंफेक्शन बता रहे हैं। इंफेक्शन को ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं।”