यमुना नदी में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पूरी की तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 जुलाई 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हो रही लगातार बारिश की वजह से बनी स्थिति पर दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री आतिशी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि “बारिश के कारण पीछे से यमुना नदी में भारी मात्रा में पानी आ रहा है। हमारी गणना के अनुसार, ऐसा लगता है कि कल सुबह तक यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर जाएगा। अगर बारिश जारी रहती है तो हम पानी के प्रवाह की निगरानी कर रहे हैं। उम्मीद है कि नदी कल पुराने यमुना रेलवे ब्रिज पर खतरे के निशान को पार कर जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा कि “घोषणाएं कर दी गई हैं, और बाढ़ के मैदानों में रहने वाले लोगों को निकाला जा रहा है। नावें तैनात की गई हैं और उनके पास उचित बचाव उपकरण हैं। लोगों के लिए व्यवस्था की जा रही है जिन्हें निकाला जा चुका है। सीएम ने आज समीक्षा बैठक बुलाई है।”

बता दें कि दिल्ली में हो रही लगातार बारिश की वजह से बनी स्थिति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दोपहर सचिवालय में एक बैठक बुलाई है। बैठक में मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी और संबंधित अधिकारी शामिल होंगे जिसमें यमुना नदी के स्तर में बढ़ोतरी पर भी चर्चा होगी।