दिल्ली बना दरिया: अरविंद केजरीवाल के मंत्री ने कुदरत को ठहराया जिम्मेदार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (09/07/2023): दिल्ली में लगातार हो रहे बारिश से जल जमाव की स्थिति बन गई है। शहर अस्त-व्यस्त हो गया है, ऐसे में जलजमाव की स्थिति के बाद सरकार के दावों की पोल खुल चुकी है। सरकार भले ही बड़े बड़े दावे करती है लेकिन भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलजमाव से साफ हो गया है कि सारे वादे खोखले हैं।

इस बाबत दिल्ली सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी मार्लेना जलजमाव की स्थिति का जायजा लेने पहुंची। उन्होंने दिल्ली के आईटीओ स्थित तिलक ब्रिज के पास राहत कार्यों का जायजा लिया। आतिशी ने कहा कि बारिश से निपटने के लिए दिल्ली सरकार की पर्याप्त व्यवस्था थी लेकिन उम्मीद से ज्यादा बारिश हुई है। आतिशी ने कहा कि कल दिल्ली में 12 घंटे में 126 मिलीमीटर और 24 घंटे में 150 मिलीमीटर बारिश हुई। इस पूरे मौसम में जितनी बारिश होती है उसका 20% पिछले 24 घंटे में हुई है। बारिश रुकने के बाद ही हमारे पपिंग स्टेशन शुरू हो चुके थे। आज हथिनी कुंड बैराज से 45,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

आतिशी ने कहा कि 11 जुलाई को यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर आ जाएगी। हमारे अधिकारी इस पर नज़र रखे हैं। मैं कल सुबह वहां का दौरा करुंगी।।