मैकडॉनल्ड्स ने अपने फूड आइटम से हटाएं टमाटर, महंगाई नहीं बल्कि इस कारण से हटाए गए टमाटर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 जुलाई 2023): देश भर में टमाटर की कीमत आसमान छू रहा है। इसकी कीमतें इतनी बढ़ गई है कि आम आदमी तो छोड़िए बड़ी-बड़ी कंपनियों ने भी इसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया है। वहीं मैकडॉनल्ड्स ने भी अपने सभी फूड आइटम में टमाटर के इस्तेमाल पर रोक लगा दिया है। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि ये टमाटर के बढ़े हुए दाम की वजह से नहीं किया गया है।

मैकडॉनल्ड्स ने शनिवार को बयान जारी कर कहा है कि हम, मैकडॉनल्ड्स इंडिया – उत्तर और पूर्व में, भोजन की गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्चतम मानकों के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुछ क्षेत्रों में खेतों से उत्पन्न मौसमी फसल संबंधी समस्याओं के कारण, हमारे गुणवत्ता विनिर्देशों के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम गुणवत्ता मिले जिसके लिए हम जाने जाते हैं, हम फिलहाल टमाटरों को अपने पास रखने के लिए बाध्य हैं।

उन्होंने कहा कि हम दोहराते हैं कि यह कीमतों में उछाल के कारण नहीं है। ऐसा केवल हमारे गुणवत्ता मानकों के अनुरूप टमाटरों की अनुपलब्धता के कारण है। हम आपके ध्यान में लाना चाहेंगे कि ज्यादातर पंजाब-चंडीगढ़ क्षेत्र के रेस्तरां जहां हम पर्याप्त मात्रा में टमाटर प्राप्त करने में सक्षम हैं, हम अपने मेनू में टमाटर परोसना जारी रखते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम मौसम की अनिश्चितताओं से अपनी आवश्यकताओं को कम करने के लिए पूरी तरह से नियंत्रित वातावरण में हाइड्रोपोनिकली उगाए गए टमाटरों सहित स्थायी कृषि पद्धतियों का उपयोग करके इस मुद्दे को हल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने आखिर में लिखा है कि हमें जल्द ही टमाटर को मेनू में वापस लाने में सक्षम होना चाहिए।