पश्चिम बंगालः पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, हिंसा में 9 लोगों की मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 जुलाई 2023): पश्चिम बंगाल में आज यानी शनिवार को पंचायत चुनाव हो रहे हैं। इसी बीच पूरे राज्य भर से जगह-जगह हिंसा, आगजनी और पथराव की खबरें सामने आ रही हैं। पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती के बावजूद भी राज्य में जमकर हिंसा हो रही है। इस हिंसा में अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं अब पश्चिम बंगाल भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते कहा कि “पश्चिम बंगाल में पूरी व्यवस्था असंवैधानिक कामों में लग चुकी है। वहां की सरकार ना तो राज्यपाल के आदेश का सम्मान करती है और ना ही हाई कोर्ट के आदेश का। जब स्थानीय पुलिस और प्रशासन खुद ही पक्षपाती हो जाए और राजनीतिक दृष्टि से काम करे तो इसे संवैधानिक व्यवस्था नहीं कहा जाता है। लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है मगर वहां की सरकार जनाधार खो चुकी है और इसी डर में वो हिंसक प्रवृत्ति अपना रहे हैं।”

आपको बता दें कि कुल 63,229 ग्राम पंचायत सीटों पर मतदान हो रहा है। 9,730 पंचायत समिति सीटों और 928 ज़िला परिषद सीटों पर चुनाव हो रहा है।