शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की करोड़ों की संपत्ति जब्त, ‘आप’ बोली मोदी की ED से नहीं डरेंगे

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (08/07/2023): दिल्ली में कथित तौर पर अवैध शराब घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 52 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है। ईडी के मुताबिक, इस 52 करोड़ की चल अचल संपत्ति में 7 करोड़ 29 लाख रुपये की 2 प्रॉपर्टी मनीष सिसोदिया, उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया साथ ही राजेश जोशी और गौतम मल्होत्रा के लैंड और फ्लैट शामिल हैं।

ईडी की बड़ी कारवाई के बाद अब दिल्ली में सियासत तेज हो गई है। दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी ने कहा कि कल शाम से मनीष सिसोदिया को बदनाम करने के लिए मीडिया में, उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टी ज़ब्त करने की ख़बर प्लांट करवाई जा रही है। जबकि ईडी के कागज़ों में पढ़ें तो ₹81,49,738 की प्रॉपर्टी अटैच की है।

अतिशी ने कहा कि 2005 में मनीष सिसोदिया पत्रकार थे, मेहनत की कमाई से घर लिया, राजनीति में आने से 18 साल पहले। बीजेपी कैसे कह रही कि ये एक्साइज पॉलिसी की कमाई से बना। आतिशी ने कहा कि पीएम मोदी मनीष सिसोदिया को इसलिए बदनाम करना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने लाखों गरीब बच्चों का भविष्य बना दिया है। ये चाहते हैं कि ईडी सीबीआई से डर कर मनीष जी BJP में शामिल हो जाएं।

अतिशि ने कहा कि मोदी जी, हम सिर पर कफन बांध कर निकले हैं, आपकी सीबीआई ईडी से डरने वाले नहीं है। ईडी के डॉक्यूमेंट देखने के बाद मनीष सिसोदिया और उनके परिवार से माफ़ी मांगनी चाहिए। बीजेपी और पीएम मोदी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ झूठी कहानियां गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। ईडी के कुर्की आदेश में साफ लिखा है कि मनीष सिसोदिया के बैंक खाते में 11.5 लाख रुपये हैं। ईडी के पेपर में कहा गया है कि मनीष सिसोदिया के पास दो फ्लैट हैं।

इनमें से एक फ्लैट 18 साल पहले लिया गया था और दूसरा फ्लैट भी पांच साल पहले लिया गया था। ईडी ने मनीष सिसोदिया की जो संपत्ति जब्त की है उसकी कुल संपत्ति 80 लाख रुपये है। ये सभी संपत्तियां एक्साइज पॉलिसी केस से कई साल पहले ली गई थी। इससे साफ पता चलता है कि बीजेपी झूठ बोल रही है और मनीष सिसोदिया की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है।।