अरविंद केजरीवाल ने ED की कार्रवाई को बताया फेक न्यूज, पीएम पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 जुलाई 2023): दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, अमनदीप सिंह ढल्ल, राजेश जोशी, गौतम मल्होत्रा और अन्य आरोपियों के 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। ये खबर सामने आते ही राजधानी दिल्ली का राजनीतिक माहौल गरमा गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने सफाई देते हुए इस खबर को झूठ बताया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “प्रधान मंत्री जी, जब आपको मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ कुछ नहीं मिला तो आपने ED के ज़रिये मनीष को बदनाम करना चालू कर दिया? आपकी ED शाम से टीवी चैनलों पर झूठी खबरें चलवा रही है कि मनीष सिसोदिया की 52 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त की गयी। ED ने असल में जो संपत्ति ज़ब्त की है, उसके काग़ज़ात ये रहे। टोटल 80 लाख की संपत्ति ज़ब्त की है, वो भी 2018 के पहले की, जब एक्साइज नीति बनी ही नहीं थी। पूरी संपत्ति एक नंबर की है।” उन्होंने आगे कहा कि “लोगों ने कभी सोचा नहीं था कि एक दिन ऐसा आएगा जब भारत जैसे महान देश का ऐसा प्रधान मंत्री मिलेगा जो इस तरह खुले आम झूठ बोलकर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को ख़त्म करने की कोशिश करेगा। असली भ्रष्टाचारी कौन हैं, ये आप भी जानते हैं। हिम्मत है तो उन्हें पकड़ कर दिखाइये।”

दिल्ली के शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “भाजपा, मनीष सिसोदिया जी को बदनाम करने के लिए झूठ का एक नया पुलिंदा लेकर आई है। ED के ख़ुद के कागजों के मुताबिक़, मनीष जी के पास सिर्फ़ ₹81 लाख की संपत्ति है, जिसमें ₹11 लाख एक बैंक अकाउंट में, एक ₹5 लाख का फ्लैट और एक ₹65 लाख का फ्लैट है। दोनों फ्लैट एक्साइज नीति के बनने के वर्षों पहले ख़रीदे गये थे, तो इन्हें तथाकथित घोटाले से कैसे जोड़ सकते है? झूठे आरोप लगाने के पहले इन्हें अपने ही कागज पढ़ लेने चाहिए थे। झूठ फैलाने के लिए, इनकी पूरी पार्टी और प्रधानमंत्री जी को मनीष सिसोदिया जी से माफ़ी माँगनी चाहिए।”

आम आदमी पार्टी ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इस खबर क फेक न्यूज़ बताया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठी खबरें फैलाने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट में लिखा है, “फेक न्यूज़ से सावधान, नरेंद्र मोदी की ED मनीष सिसोदिया जी को लेकर फैला रही है झूठी खबरे। आज मोदी की सरकार ने मनीष सिसोदिया जी और उनकी पत्नी द्वारा लिए गए 2 फ्लैट अटैच किये हैं। एक फ्लैट 2005 में 5 लाख का तो दूसरा 2018 में 65 लाख का लिया गया था, इसके अलावा एक बैंक एकाउंट जिसमें 11 लाख रुपये हैं, उसे भी अटैच किया गया है। ये राशि कुल मिलाकर 81 लाख होती है, और इस पूरी राशि का दिल्ली की Excise Policy से कोई नाता नहीं है।”