मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी की सजा बरकरार, कांग्रेस बोली- अहंकारी सत्ता को मिलेगा जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (07/07/2023): गुजरात उच्च न्यायालय ने ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी के खिलाफ मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने से इनकार करते हुए सत्र न्यायालय के आदेश को बरकरार रखा है। राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे या सांसद के रूप में अपनी स्थिति के निलंबन को रद्द करने की मांग नहीं कर पाएंगे। वह हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता एवं वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा हम 66 दिन से इस निर्णय का इंतजार कर रहे थे। यह निर्णय काफी निराशाजनक जरूर है, मगर पूरा अपेक्षित निर्णय है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा की मैने पहले भी कई सवाल किए थे जैसे की इस केस में जो याचक हैं वो कैसे मानहानि का शिकार हुए ये बताया जाए? दूसरा की इस निर्णय में राहुल गांधी के वाक्य पर कहां से द्वेष आता है? तीसरा की इस से याचिकाकर्ता को कहां से नुकसान हुआ है ये बताया जाए।

राहुल गांधी पर गुजरात हाई कोर्ट के निर्णय के बाद बीजेपी और कांग्रेस में सियासी तकरार बढ़ गई है। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी अगर देश से माफी मांग लेते तो शायद आज ये नहीं होता। वहीं कांग्रेस पार्टी के तरफ से वरिष्ट वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा की आज तक ऐसे किसी भी केस में ऐसा कोई कनेक्शन नहीं हुआ है, बार बार राहुल गांधी जी के अन्य मानहानि वाले केस में राहुल गांधी जी पर जो स्रोत हैं वो सभी एक ही हैं, बड़ा स्पष्ट है कि ये कैसे बनाए गए हैं, बनावटी हैं।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह मामला सिर्फ राहुल गांधी या किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है, क्योंकि यह स्वतंत्र बोलचाल और अभिव्यक्ति की बात है। इस सरकार का उद्देश्य है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर नियंत्रण किया जाए। इसीलिए मानहानि के कानून का दुरुपयोग किया गया है। सिंघवी ने कहा की मानहानि के कानून का दुरुपयोग किया गया है, हम कानून व्यवस्था में पूरी तरह से विश्वास रखते हैं मगर इस न्यायपालिका को लघु कुटीर उद्योग बना दिया गया है बीजेपी के द्वारा। यह प्रतिशोध की राजनीति हैं और लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आप कितना भी डराएं मगर राहुल गांधी जी सत्य की राह के निडर यात्री हैं और बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करते रहेंगे। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा की राहुल गांधी के पर्दाफाश से सरकार बौखलाई रहती है और इसी लिए उसको छुपाने का प्रयत्न बीजेपी बार बार करती है, इस अंहकारी सत्ता को कड़ा जवाब मिलेगा।।