राजस्थान कांग्रेस में विवाद खत्म, सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच हुई सुलह

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (06 जुलाई 2023): राजस्थान कांग्रेस में लंबे दिनों से तकरार की खबरें आ रही थी। इस बीच आज तमाम चर्चाओं और कयासों पर विराम लग गया है। अब राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीकठाक है। कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के साथ कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की अगुवाई में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में एक अहम बैठक हुई। राजस्थान में सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद को सुलझाने के लिए मलिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस कार्यालय में राजस्थान के तमाम बड़े नेताओं के साथ बैठक की इसके बाद मिलकर यह फैसला लिया गया कि कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव मजबूती के साथ लड़ेगी और कांग्रेस इस बार राजस्थान में अपनी परंपरा को तोड़ने वाली है।

बैठक के बाद राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि आज राजस्थान चुनाव से जुड़ी हमारी बैठक करीब 4 घंटे चली। वहां मौजूद सभी सदस्यों से उनके विचार लिए गए। सभी ने मिलकर एक ही बात कही कि हम मिलकर BJP को हराएंगे। हमारा सर्वे जारी है। हम जल्द ही कैंडिडेट्स की घोषणा करेंगे।

वहीं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज इस बैठक में मुख्यमंत्री और पीसीसी प्रमुख समेत राजस्थान कांग्रेस के 29 नेता शामिल हुए। सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कांग्रेस राजस्थान चुनाव जीत सकती है, बशर्ते राजस्थान कांग्रेस में एकजुटता हो। आज सभी नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया। जीतने की क्षमता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों की सूची सितंबर के पहले सप्ताह में घोषित की जाएगी। दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में बैठक के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से कहा कि विधानसभा चुनावों के लिए एक बैठक बुलाई गई थी। पिछले 25 सालों से राज्य में एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस का जो चलन चल रहा है इसे खत्म करने के लिए बहुत ही सार्थक, व्यापक और महत्वपूर्ण चर्चा हुई है। सभी ने विश्वास व्यक्त किया है कि हम अपनी सरकार को रिपीट कर सकते हैं।।