शिवभक्तों की सुविधाओं के लिए केजरीवाल सरकार लगाएगी 200 कांवड़ शिविर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 जुलाई 2023): सावन महीने की शुरुआत 4 जुलाई यानी मंगलवार से हो गई है। इस महीने श्रद्धालु लाखों की संख्या में जल भरने हरिद्वार जाते हैं। इसे लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार की ओर से जगह-जगह कांवड़ शिविर लगाया जाता है। वहीं इस बार दिल्ली सरकार की ओर से पूरी दिल्ली में 200 कांवड़ शिविर लगाए जा रहे हैं। शिवभक्त कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है।

इस बात की जानकारी देते हुए दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर कहा कि सावन के पवित्र महीने में शिवभक्तों की सुविधाओं के लिए, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार लगभग 200 कांवड़ शिविर लगा रही है। इन शिविरों को लगाने के लिए तेजी से तैयारियाँ हो रही है, जहां कांवड़ियों के लिए तमाम सुविधाएँ सुनिश्चित की जाएगी। महादेव के भक्तों की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

बता दें कि पूर्वी दिल्ली, उत्तरी पूर्वी दिल्ली और शहादरा में कांवड़ियों के एंट्री पॉइंट बनाए गए हैं। इन तीनों जिलों में 85 शिविर लगाए जा रहे हैं, ताकि शिवभक्त कांवड़ियों को किसी भी तरह का परेशानी का सामना न करना पड़े। कांवड़ियों के लिए शिविर में वाटर प्रूफ टेंट, फर्नीचर, शौचालय, पानी और मेडिकल सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मौजूद होगी।।