पुरानी पेंशन बहाली को लेकर रामलीला मैदान में अखिल भारतीय पेंशन बहाली मोर्चा करेगी प्रचंड प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 जुलाई 2023): देशभर में लगातार पुरानी पेंशन योजना बहाली को लेकर तमाम संगठनों द्वारा प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सरकार से तमाम संगठन ये मांग कर रही है कि जल्द से जल्द पुरानी पेंशन योजना को सरकार बहाल करे। कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी की तरफ से पुरानी पेंशन योजना बहाल की गई है।

लेकिन सभी राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इसके चलते तमाम सामाजिक संगठनों में आक्रोश का माहौल है। यूनियनों की तरफ से अलग-अलग मोर्चों पर सरकार को घेरने की लगातार कोशिश हो रही है। लोकसभा चुनाव से पहले सरकार के लिए यह एक बड़ा मुसीबत बनता दिख रहा है।

सरकार के रुख से नाराज होकर आम आदमी पार्टी ने संसद के मानसून सत्र के दौरान अखिल भारतीय पेंशन बहाली मोर्चा की तरफ से प्रचंड प्रदर्शन दिल्ली के रामलीला मैदान में करने की योजना बनाई है। अखिल भारतीय पेंशन बहाली मोर्चा के आह्वान पर 30 जुलाई को पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर प्रचंड प्रदर्शन होने वाला है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 30 जुलाई को रामलीला ग्राउंड में सुबह 11:00 बजे से यह प्रदर्शन शुरू होगा। इस प्रदर्शन के माध्यम से पुरानी पेंशन योजना बहाल करने को लेकर सरकार के समक्ष बात रखी जाएगी। इसके साथ स्थाई राष्ट्रीय वेतन आयोग गठित करने की भी मांग की जाएगी। ठेकेदारी प्रथा के खिलाफ भी आवाज उठाई जाएगी। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों व अनुबंधित शिक्षकों को नियमित करने की भी मांग की जाएगी।

इस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के माध्यम से सरकारी संस्थाओं का निजीकरण बंद करने को लेकर भी सरकार से मांग की जाएगी।।