शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को दिखाया NCP से बाहर का रास्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 जुलाई 2023): अजीत पवार की बगावत पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सख्त हो गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने आज सोमवार को प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से निकालने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दिया है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि “मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल के नाम एनसीपी पार्टी के सदस्यों के रजिस्टर से हटाने का आदेश देता हूं।” इस ऐलान के तुरंत बाद NCP नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने नई टीम बना दी। उन्होंने सांसद सुनील तटकरे को महाराष्ट्र प्रदेश का अध्यक्ष बना दिया।

इस संबंध में NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने प्रेस कान्फ्रेंस की‌। उन्होंने कहा कि “राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते मैंने महाराष्ट्र( प्रदेश अध्यक्ष) की ज़िम्मेदारी सुनील तटकरे को देने का फैसला किया है। अनिल भाईदास पाटिल को हमने फिर से महाराष्ट्र विधानसभा में NCP का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है।”

तो वहीं सुनील तटकरे ने कहा कि “मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। मैं महाराष्ट्र में पार्टी को मज़बूत करूंगा। मैंने पार्टी के सभी नेताओं को विश्वास में लिया है। मैंने सभी विधायकों और ज़िला परिषद नेताओं की बैठक भी बुलाई है‌।”

NCP नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि “हमने महाराष्ट्र की भलाई के लिए यह फैसला लिया है‌।”

बता दें कि एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने सोमवार को पार्टी प्रमुख शरद पवार को पत्र लिखकर सांसद प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की थी। वहीं राकांपा ने भी अजित पवार और 8 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही शुरू करने के लिए राज्य अनुशासन समिति के प्रस्ताव के संबंध में शरद पवार को पत्र लिखा था।।