MCD के टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी को लेकर AAP ने थपथपाई अपनी पीठ, BJP ने बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (03 जुलाई 2023): दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय के तरफ से दावा किया गया है कि एमसीडी टैक्स कलेक्शन में बड़ा बदलाव हुआ है। एमसीडी में टैक्स कलेक्शन का आंकड़ा पहली तिमाही में बढ़ा है। ओबरॉय ने कहा कि आम आदमी पार्टी जबसे एमसीडी में आई है, तब से बेहतर काम हो रहा है और अब टैक्स कलेक्शन में इजाफा हुआ है।

दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि टैक्स कलेक्शन का पैसा नेताओं के आवास पर नहीं बल्कि दिल्ली के विकास पर खर्च होगा। दिल्ली की सड़कें नालियां और पार्कों को बेहतर करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारियों का जो मसला है उसको भी समाधान करने की कोशिश की जाएगी।

टैक्स कलेक्शन के दावे के बीच बीजेपी ने कहा है कि जब टैक्स में इजाफा हुआ है तो कर्मचारियों के वेतन समय पर एमसीडी के भीतर क्यों नहीं मिल रहे हैं। एमसीडी प्रभारी और आम आदमी पार्टी से विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली के लोग पहले सोचते थे की नेता खा जाएंगे, सोचकर लोग टैक्स जमा नहीं करते थे। अभी 6 महीने भी नहीं हुए आप सरकार को और प्रॉपर्टी टैक्स में लगभग ₹400 करोड़ की रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली नगर निगम (MCD) में पहली तिमाही (अप्रैल से जून) में प्रॉपर्टी टैक्स कलेक्शन में बड़ी बढ़ोतरी इस साल अप्रैल से जून की पहली तिमाही में प्रोपर्टी टैक्स कलेक्शन 1113 करोड़ रुपया रहाजबकि 2022-23 (पहली तिमाही) में 695 करोड़ रुपये था। 2021-22 (पहली तिमाही) में 540 करोड़ था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि पहले बीजेपी के वक़्त लोग टैक्स नहीं देते थे। उन्हें लगता था कि उनका दिया हुआ टैक्स चोरी हो जाएगा। अब आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद लोग ख़ुद ही आगे बढ़कर टैक्स देने लगे हैं। उन्हें भरोसा है कि अब ईमानदार सरकार है और उनका दिया पाई पाई लोगों के विकास पर खर्च होगा।।