मणिपुर हिंसा को लेकर हमलावर हुई कांग्रेस,पीएम से मांग लिया इस्तीफा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 जुलाई 2023): मणिपुर में लगभग 2 महीनों से हिंसा जारी है। इस बीच हिंसा को रोकने के लिए सरकार के तरफ से किए जा रहे तमाम कोशिशों के बाद हिंसा की आग अब अभी भी धधक रही है। दिल्ली में आज यूथ कांग्रेस की तरफ से प्रचंड प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मणिपुर के मुख्यमंत्री नोंगथोम्बम बीरेन का इस्तीफा मांगा।

प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि मणिपुर जल रहा है, और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रचार में मस्त हैं। श्रीनिवास बी वी ने कहा कि मणिपुर हिंसा को 50 दिन से ज्यादा हो चुके हैं। सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं, हजारों लोग विस्थापित हो चुके हैं, लेकिन मोदी जी ने अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी, शांति की अपील तक नहीं की।

श्रीनिवास बीवी ने कहा कि दुनियाभर की बातों पर ज्ञान देने वाले प्रधानमंत्री जी, मणिपुर पर कब बोलेंगे यह आज एक बड़ा सवाल बन गया है? श्रीनिवास ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के दौरा के बाद मणिपुर में हिंसा और बढ़ गई है, साथ ही यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने केंद्र सरकार से पूछा कि मणिपुर में जारी हिंसा को रोकने के लिए सरकार के पास क्या प्लान है। उन्होंने मांग किया कि प्रधानमंत्री, मणिपुर पर अपनी चुप्पी तोड़ें, मणिपुर में तत्काल सभी मिलिटेंट ग्रुप के पास से हथियार छीने, राज्य के मुख्यमंत्री को तुरंत बदले, संविधान के तहत कार्यवाही करे, और प्रभावित लोगों के लिए राहत, पुनर्वास और आजीविका का पैकेज बिना देरी उपलब्ध कराए क्योंकि घोषित राहत पैकेज अपर्याप्त है।

यूथ कांग्रेस कार्यालय के अंदर प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जैसे ही सड़क पर निकलने की कोशिश की प्रशासन की तरफ से तमाम कार्यकर्ताओं को डिटेन किया गया। जब दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की तरफ से यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्री निवास बीवी को डिटेन किया गया तब उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इवेंट मैनेजमेंट के तहत सरकार चला रहे हैं।।