दिल्ली-एनसीआर में मानसून को लेकर आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक ने क्या कहा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जुलाई 2023): दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिल रही है जिसके वजह से मौसम भी खुशनुमा बना हुआ है। वहीं अब मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में मानसून को लेकर ताजा अपडेट दिया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है, इसके बाद अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का संभावना जताया है।

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि “आज तक, मानसून अपनी सामान्य तिथि 8 जुलाई के मुकाबले पूरे देश में पहुंच चुका है। मानसून विशेष रूप से पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय है। पूर्वोत्तर राज्यों के लिए, हमारे पास अगले पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मेघालय के लिए, हम अगले दो दिनों में बहुत भारी बारिश की उम्मीद कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “उत्तराखंड के संबंध में, हम अगले चार से पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश और अन्य क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद कर रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में, हम अगले दो दिनों में हल्की बारिश की उम्मीद कर रहे हैं, इसके बाद अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।”