ग्वालियर में पीएम मोदी पर जमकर हमलावर हुए अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 जुलाई 2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहें। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “बीजेपी-कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को बदनाम कर दिया है। आज MP की चर्चा व्यापम घोटाले को लेकर होती है। दिल्ली को भी CWG-CNG-2G घोटाले वाला शहर कहा जाता था। जबसे आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से दिल्ली की चर्चा स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी को लेकर होती है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “दिल्ली-पंजाब में बिजली का बिल जीरो और 24 घंटे बिजली आती है। मध्य प्रदेश में 200 यूनिट का बिल ₹2000 आता है और 10-10 घंटे बिजली नहीं आती। मैंने दिल्ली में बिजली फ़्री की तो पीएम मोदी नाराज़ हो गए। कहते- मैं फ़्री की रेवड़ी बांट रहा हूँ। मोदी जी, आपको क्या तकलीफ़ है?”

उन्होंने आगे कहा कि “मैंने दिल्ली वालों के हाथों में 7 फ्री की रेवड़ी रख दी। मुफ़्त और 24 घंटे बिजली, मुफ़्त और साफ पानी, मुफ़्त तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस सफ़र, शानदार स्कूल बनाकर मुफ़्त शिक्षा, शानदार मोहल्ला क्लिनिक-अस्पताल बनाकर मुफ़्त इलाज और युवाओं के लिए 12 लाख रोज़गार का इंतजाम है। मध्य प्रदेश के लोगों को भी ये फ्री की रेवड़ी चाहिए।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मोदी जी ने इतनी महंगाई कर रखी है, घर के खर्चे नहीं चलते क्योंकि इन्होंने सरकारी खजाने की लूट मचा रखी है। मोदी जी के एक मित्र ने ₹34,000 करोड़ का लोन लिया और दूसरे ने ₹22,000 करोड़ का। मोदी जी ने सारा इनका सारा लोन माफ़ कर दिया। ये आपके टैक्स का पैसा है।” दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि “बेईमानी करें मोदी जी, जेल मनीष सिसोदिया को भेजें? जिस मित्र के मोदी जी ने ₹34,000 करोड़ माफ़ किए उसके लिए फ्री में किया क्या? कुछ तो लिया होगा। बता रहें हैं कि मोदी जी ने कुल मिलाकर ₹11 लाख करोड़ रुपए माफ़ कर दिए।”

उन्होंने आगे कहा कि “एक शिक्षक का बेटा मनीष सिसोदिया ग़रीबों के बच्चों को पढ़ाने निकला था। मनीष ने दिल्ली में जगह-जगह शानदार सरकारी स्कूल बनाये। आज वो जेल में हैं और बेईमान खुलेआम घूम रहे हैं। क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार-आतंकवाद ख़त्म हुआ? अगर पढ़ी-लिखी सरकार होती तो नोटबंदी नहीं करती। मोदी जी ने ख़ुद कहा है कि वो स्कूल तक पढ़े हैं। आज आधुनिक 21वीं सदी में भारत का पीएम पढ़ा-लिखा होना चाहिए।”

केजरीवाल ने कहा कि “दिल्ली के लोगों ने बीजेपी-कांग्रेस को उखाड़ फेंका। पंजाब के लोगों ने भी बीजेपी-कांग्रेस-एसएडी को उखाड़ फेंका।आप सभी एक मौक़ा ‘AAP’ को देकर देखो, आप भी मामा शिवराज और उनके चेले चपाटों को भूल जाओगे।”