पर्यावरण बचाने को लेकर मुहिम की शुरुआत, जन जागरण के जरिए फैलाई जाएगी जागरूकता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/07/2023): दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आज “सेव अर्थ मिशन” की तरफ से ग्रैंड टेक ऑफ वर्ल्ड नेट जीरो कार्बन एमिशन बाय 2040 के बैनर तले प्रकृति को बचाने का संकल्प लिया गया। प्रकृति को बचाने के लिए सेव अर्थ मिशन के माध्यम से अभी तक दस लाख लोगों को जोड़ा गया है।

सेव अर्थ मिशन को एक्टिविस्ट संदीप चौधरी ने शुरू किया था। संदीप चौधरी ने कहा कि सेव अर्थ मिशन की तरफ से कार्बन को रिड्यूस करने की मुहिम लगातार चलाई जा रही है।प्रकृति को बचाने के लिए लगातार हमारे वॉलंटियर द्वारा पेड़ लगाने का काम भी चलाया जा रहा है। मुझे खुशी है की इस नेक कार्य में सामाजिक संगठन और बुद्धिजीवी वर्गों का हमें साथ मिला है।

संदीप चौधरी ने कहा कि पर्यावरण पर लगातार हो रहे नकारात्मक प्रभाव को पेड़ाें के जरिए ही रोका जा सकता है और इसे लेकर अब सेव अर्थ मिशन काम कर रहा है। सेव अर्थ मिशन की तरफ से गुजरात के अहमदाबाद से बड़े पैमाने पर एक अभियान की शुरुआत होगी जहां से प्रकृति को बचाने का संकल्प लिया जाएगा। ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन से होने वाले दुष्प्रभाव के लोगों को अवगत और जागरूक करने के लिए सेव अर्थ मिशन की तरफ से लगातार मानव जन समूहों के अंतर्गत कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। सेव अर्थ मिशन के तरफ से जनजागरण अभियान के माध्यम से भी लोगों में जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा रही है।

गुजरात के अहमदाबाद से 6 जुलाई 2024 को सेव अर्थ मिशन के तरफ से प्रकृति को कैसे बचाएं इसके संदर्भ में जागरूकता फैलाने के लिए एक सुपर हीरो को लॉन्च किया जाएगा।।