दिल्ली में सजेगा बागेश्वर वाले बाबा का दरबार, जानें कब और कहां? कार्यक्रम की पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/06/2023): दिल्ली के रामलीला उत्सव ग्राउंड आईपी एक्सटेंशन में आगामी 5 जुलाई से 8 जुलाई तक बाबा बागेश्वर धाम के हनुमान कथा और दिव्य दरबार का आयोजन होने जा रहा है। कार्यक्रम के आयोजक रवि गुप्ता ने कहा कि बाबा के दिव्य दरबार को लेकर तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

बाबा बागेश्वर धाम की हनुमान कथा को देखते हुए सुरक्षा, टेंट, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधा के साथ-साथ पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम के पहले दिन यानी कि 5 जुलाई को शाम 4:00 बजे से कलश यात्रा शुरू होगी। कलश यात्रा में 51 सौ से अधिक महिलाएं शामिल होंगी।

कलश यात्रा पूर्वी दिल्ली के मंडावली पुलिस स्टेशन से शुरू होगी। कलश यात्रा में लगभग 30,000 लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही 7 जुलाई को दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा और 8 जुलाई को दिव्य दर्शन का कार्यक्रम रखा गया है।

इसके साथ ही आयोजकों की तरफ से अपील की गई है कि बाबा बागेश्वर धाम के हनुमान कथा को सुनने के लिए कार्यक्रम स्थल तक ज्यादा से ज्यादा लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के माध्यम से पहुंचे। रवि गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में भी बाबा के दरबार में लगभग दस लाख के करीब लोगों के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके लिए उचित व्यवस्था की जा रही है।

कार्यक्रम के आयोजक रवि गुप्ता ने कहा कि बाबा बागेश्वर धाम के दिव्य कथा और देव दरबार के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जिसमें अधिक से अधिक लोगों के जुटने की संभावना है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है।।