30 जून को DDA की आवासीय योजना का प्रारंभ , यहां करें आवेदन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जून 2023): दिल्ली में घर खरीदने की प्लानिंग करने वालों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से ‘पहले आओ, पहले पाओ’ आवासीय योजना के चौथे चरण की आज शुरुआत होने जा रही है। इस योजना के तहत आप कम दाम पर अपना घर खरीद सकते हैं। इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

डीडीए के कुल 5540 फ्लैटों के लिए लोग आवेदन कर सकते हैं, जिसमें जसोला के 40 एचआईजी (High Income Group) फ्लैट, द्वारका और नरेला के 200 एमआईजी (Middle Income Group) फ्लैट और नरेला के 900  EWS (Economically Weaker Section) फ्लैट, लोकनायक पुरम, रोहिणी और सिरसापुर के एलआईजी (Low Income Group) फ्लैट शामिल हैं।

डीडीए आवास योजना के तहत फ्लैट की कीमत 10 लाख से लेकर ढाई करोड़ तक हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, EWS फ्लैट फ्लैट्स की कीमत 10-13 लाख रुपये, एलआईजी फ्लैट्स की कीमत लगभग 15-30 लाख रुपये, एमआईजी फ्लैट्स की कीमत 1.05 करोड़ रुपये से 1.45 करोड़ रुपये और एचआईजी फ्लैट्स की कीमत 2.25 करोड़ रुपये से 2.46 करोड़ रुपये है।

फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोग आज यानी 30 जून से 10 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आपको बुकिंग के लिए एक टोकन अमाउंट देना होगा। बुकिंग और पेमेंट के बाद डीडीए की तरफ से डिमांड लेटर जारी किया जाएगा। आप डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर जाकर फ्लैटों की बुकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं।