यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बीजेपी को मिला आम आदमी पार्टी का साथ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/06/2023): आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता से टेन न्यूज ने यूनिफॉर्म सिविल कोड हरियाणा में संगठन विस्तार और महागठबंधन की होने वाली अगली बैठक को लेकर बातचीत की।

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट पर संवैधानिक रूप से आम आदमी पार्टी इसका समर्थन करती है। लेकिन एक शर्त है कि इस मामले को लेकर पूरे तरीके से सिविल सोसायटी और अन्य लोगों से बात की जानी चाहिए और सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। सुशील गुप्ता ने कहा कि हम सैद्धांतिक रूप से UCC के समर्थन में हैं, क्योंकि आर्टिकल 44 भी कहता है कि देश में UCC होना चाहिए। कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं, जिन पर आप रिजर्व नहीं जा सकते हैं। ऐसे मुद्दे लागू करने से आपसे कई धर्म, सम्प्रदाय के लोग नाराज़ हो सकते हैं। इसलिए सभी धर्मों, राजनीतिक दलों और संगठनों से बड़े पैमाने पर विचार-विमर्श कर आम सहमति बनानी चाहिए।

हरियाणा में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी इस बार दमखम से चुनाव लड़ेगी। इसे लेकर सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की पूरी तैयारी है आम आदमी पार्टी हरियाणा में संगठन का विस्तार कर चुकी है। क्योंकि हरियाणा की जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों से परेशान हो चुकी है। अरविंद केजरीवाल मॉडल को हरियाणा की जनता मौका देगी।सुशील गुप्ता ने कहा कि आज हरियाणा में बेरोजगारी अधिक है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, सरकार की योजनाएं सिर्फ कुछ लोगों तक सीमित है। लगातार आम आदमी पार्टी के तरफ से हरियाणा के अंदर संगठन को मजबूत और पार्टी को घर-घर तक पहुंचाने की कोशिश हो रही है। जिसमें हरियाणा के लोगों का आम आदमी पार्टी को भरपूर समर्थन प्राप्त हो रहा है।

वहीं 13 और 14 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाले विपक्ष की बैठक को लेकर सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी तभी उस बैठक में शामिल होगी जब कांग्रेस पार्टी के तरफ से केंद्र सरकार द्वारा लाई गई दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग वाले मामले में अध्यादेश पर स्पष्ट वक्तव्य आएगा। आदमी पार्टी की तरफ से लगातार विपक्ष के नेताओं से आग्रह किया जा रहा है कि उस अध्यादेश को राज्यसभा में पारित होने से रोका जाए।।