केजरीवाल सरकार के मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जून 2023): दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्रीमंडल में फेरबदल की खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को शिक्षा मंत्री आतिशी को नई वित्त और राजस्व मंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसकी मंजूरी मिल गई है। इसी के साथ आतिशी को वित्त और राजस्व विभाग की भी जिम्मेदारी मिल गई है। उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से बताया गया है कि बुधवार को उन्होंने इसकी मंजूरी दे दी है। लेकिन दिल्ली सरकार का कहना है कि उपराज्यपाल दफ्तर से कैबिनेट मंत्रियों के विभागों के फेरबदल की फाइल अभी तक उन्हें नहीं मिली है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद कैलाश गहलोत वित्त और राजस्व विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। इस साल दिल्ली सरकार का बजट भी कैलाश गहलोत ने पेश किया था। वहीं अब केजरीवाल सरकार ने मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए दोनों विभागों की जिम्मेदारी आतिशी को सौंपी है।

आपको बता दें दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज को इसी साल मार्च में मंत्रीमंडल में शामिल किया गया था। उस समय आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा, आर्ट कल्चर व भाषा और टूरिज्म कुल छह विभागों की जिम्मेदारी मिली थी।