अनाधिकृत कॉलोनियों को लेकर दिल्ली मेयर ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जून 2023): दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय की तरफ से विभिन्न निगम के जोनों के अधिकारियों और पार्षदों के साथ स्थानीय मुद्दों और उनके समस्याओं को लेकर समीक्षा बैठकें की जा रही हैं। इसी कड़ी में उन्होंने बुधवार को सिविल लाईंस और रोहिणी क्षेत्रों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों और स्थानीय पार्षदों से समीक्षा बैठक की।

इस दौरान उन्होंने सभी जोन में स्ट्रीट लाईट और पार्कों में बैठने के लिए बेंच की आवश्यकता को समझते हुए अधिकारियों को इसे लगाने का निर्देश दिया है और इसके लिए उन्होंने एक महीने का समय निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के साथ मिलकर विकास और जीर्णोद्धार का काम किया जाएगा।

बैठक में सिविल लाइंस और रोहिणी क्षेत्र के पार्षदों ने पार्कों के रख-रखाव, बाजारों में अतिक्रमण, अवैध पार्किंग, आवारा पशु, स्कूलों में शिक्षकों की कमी आदि समस्याओं से मेयर को अवगत कराया। इसके अलावा पार्षदों ने दोनों जोन में ढलाव घर और कॉम्पैक्टर कि आवश्यकता पर भी उनका ध्यान आकर्षित कराया, जिस पर वे एक्शन मोड में नजर आईं और जल्द ही समुचित समाधान का भरोसा दिया।

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कई अनाधिकृत कॉलोनियों की वजह से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है, जिसे दूर कर जल्द ही उचित कचड़ा प्रबंधन किया जाएगा। उन्होंने 250 जेई की भी नियुक्ति करने के निर्देश दी है। ताकि लंबित कार्यों में तेजी लाया जा सके। इसके अलावा उन्होंने पार्षदों द्वारा संज्ञान में लाए गए जोन के जर्जर हो रहे सामुदायिक भवन और स्कूलों के भवन की मरम्मत की आवश्यकता होने पर उन्होंने अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि हर जोन से 5 स्कूल का चयन किया गया है, जिनका दिल्ली सरकार के साथ मिल कर जीर्णोद्धार कार्य किया जाएगा।