यूनिफॉर्म सिविल कोड के मसले पर केंद्र सरकार को मिला आम आदमी पार्टी का साथ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 जून 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समान नागरिक संहिता पर दिए गए बयान को लेकर देश भर में बहस तेज हो गई है। वहीं अब इस मामले में आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया सामने आई है। यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र की बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दिया है।

समान नागरिक संहिता पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने कहा कि “सैद्धांतिक रूप से, हम यूसीसी के साथ खड़े हैं। हालांकि, इसे सभी के साथ व्यापक परामर्श के बाद लागू किया जाना चाहिए।”

इस मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि ”भाजपा समान नागरिक संहिता (यूसीसी) नहीं लाना चाहती, वे केवल इस पर राजनीति करना चाहते हैं।”

बता दें कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूसीसी को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि “समान नागरिक संहिता (UCC) के नाम पर लोगों को भड़काने का काम हो रहा है। देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा है कि समान नागरिक संहिता(UCC) लाओ लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग हैं।”