कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर लगाए गंभीर आरोप, घोटाले को लेकर किया बड़ा खुलासा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली ( 28 जून 2023): कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विदेशी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने ड्रोन में जो डील किया है उसमें नियमों की अनदेखी की गई है। खेड़ा ने कहा कि राफेल घोटाला के बाद यह सबसे बड़ा घोटाला हिंदुस्तान में जो मोदी सरकार ने किया है वह ड्रोन घोटाला है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि PM मोदी के महंगे शौक देश को महंगे पड़ रहे हैं। जो प्रीडेटर ड्रोन दूसरे देश 4 गुना कम कीमत पर खरीदते हैं, उन्हें PM मोदी 880 करोड़ रुपए प्रति ड्रोन के हिसाब से खरीद रहे हैं। यानि हम 25 हजार करोड़ रुपए के 31 ड्रोन खरीद रहे हैं।

जिस ड्रोन को चार गुना कम दाम पर बाकी मुल्क खरीदते हैं उसको चार गुना पैसा दे कर पीएम ने भारत के लिए खरीदा है।पीएम मोदी ने कहा था की एक अकेला सब पर भरी अब वास्तव में ये सिद्ध हो गया है की एक अकेला सब पर भरी है। ड्रोन खरीदने के लिए सीसीएस की बैठक तक नहीं बुलाई गई है। पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा की पीएम मोदी कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस तक नहीं करते। 1786 करोड़ आपने डीआरडीओ को दिया, आउटडेटेड टेक्नोलॉजी को पीएम मोदी खरीद रहे हैं। पवन खेड़ा ने कहा कि ओरिजनल कीमत से महंगा कॉपी की कीमत कैसे हो सकती है। ड्रोन खरीद के लिए सीसीएस की बैठक क्यों नहीं हुई। ड्रोन की कीमत भारत दूसरे देशों की तुलना में ज्यादा क्यों दे रहा है। भारतीय वायु सेना ने 18 ड्रोन की जरूरत बताई थी लेकिन 36 क्यों दिया गया।

पवन खेड़ा ने कहा कि PM मोदी ने CCS (Cabinet Committee on Security) की बैठक किए बिना फिर से अपना महंगा शौक पूरा किया। देश में क्या चल रहा है ये आप नड्डा जी से पूछते हैं। और जब हिंदुस्तान का पैसा आप विदेशों में देकर आ रहे हैं तो आपको ये तक नहीं पता कि पूरी दुनिया यह ड्रोन कितने में खरीद रही है? आपने पहले ‘रुस्तम’ और ‘घातक’ ड्रोन डेवलपमेंट के लिए DRDO को 1786 करोड़ रुपए दिए, फिर अमेरिका को भी 25 हजार करोड़ दे आए। जबकि अमेरिका के ये ड्रोन आउटडेटेड टेक्नोलॉजी वाले हैं और बिना ट्रांसफर ऑफ टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे। यानी आप कबाड़ भी सस्ते के बजाए महंगे दाम पर खरीद रहे हैं।

कभी इतना महंगा डिनर किया है, जिसमें देश को 25 हजार करोड़ देने पड़ जाएं। एक फिल्म बनी थी “हम आपके हैं कौन”, अब एक नई फिल्म बन रही है “हम आपके हैं ड्रोन”, जिसके हीरो हैं नरेंद्र मोदी। आखिर कौन हैं वो ड्रोनाचार्य, जो इस फिल्म का निर्देशन कर रहा है?