दिल्ली के युवाओं के लिए खुशखबरी: दिल्ली सरकार द्वारा रोजगार मेला का आयोजन, जान लें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 जून 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए केजरीवाल सरकार “रोजगार मेला” और “रोजगार केंद्र” का आयोजन करने जा रही है। दिल्ली के श्रम एवं रोजगार मंत्री राज कुमार आनंद ने मंगलवार को श्रम विभाग और दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) के वाइस चांसलर के साथ रोजगार मेले के आयोजन पर चर्चा करते हुए बैठक की।

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि दिल्ली सरकार युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए बड़े स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन करेगी, मगर इससे पहले युवाओं को उनके करियर के लिए सही मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए नए रोजगार केंद्र खोले जाएंगे। रोजगार केंद्रों पर विशेषज्ञों की ओर से युवाओं का काउंसलिंग किया जाएगा और उन्हें बताया जाएगा कि वह किस क्षेत्र में अपने लिए रास्ते तलाश सकते हैं। बैठक में डीएसईयू के वाइस चांसलर ने बताया कि रोजगार केंद्र की मदद से अब तक दिल्ली में 2 हजार से ज्यादा युवाओं को लाभ मिल चुका है।

दिल्ली के श्रम एवं रोजगार मंत्री राज कुमार आनंद ने बैठक में सुझाव देते हुए कहा कि युवाओं के रोजगार के विषय में बात करते समय हमें दिव्यांगजनों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को विशेष रूप से दिव्यांगजनों के लिए एक अलग से रोजगार मेला आयोजित करने का निर्देश दिया है।

श्रम एवं रोजगार मंत्री राज कुमार आनंद ने यह भी कहा है कि वह इस कार्य के लिए सिविल सोसाइटी और इस क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओं को साथ में जोड़ सकते हैं, जिसकी मदद से रोजगार मेले में उन नियोक्ताओं को शामिल किया जा सकेगा जो दिव्यांगजनों को रोजगार के अवसर प्रदान कर सकते हैं।