मानसून की तैयारियों को लेकर दिल्ली मेयर ने की समीक्षा बैठक, दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2023): दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कल यानी सोमवार को मॉनसून की तैयारियों की समीक्षा के लिए एमसीडी अधिकारियों के साथ अहम बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सभी विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें। साथ ही उन्होंने बारिश के दौरान जलभराव की स्थिति में जल निकासी के लिए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है, जिससे की नागरिकों को कोई परेशानी ना हो। इसके अलावा उन्होंने अंतरविभागीय समन्वय समूह बनाने के भी निर्देश दिए है।

बैठक के दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने ताजा बारिश के बाद शहर में जलभराव की स्थिति को अधिकारियों से जाना। अधिकारियों ने बताया कि समय पूर्व तैयारियों के चलते कुछ ही स्थानों पर हल्का जलभराव हुआ और उसकी निकासी के लिए भी त्वरित ढंग से कार्रवाई की गई है। साथ ही अधिकारियों ने मेयर डॉ. शैली ओबरॉय को श्रीनिवासपुरी, दयाल सिंह कॉलेज नाला, गोकुलपुर नाला, पटेल नगर नाले समेत कई नालों की सफाई के लिए दिल्ली नगर निगम द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी है।

मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश के दौरान सभी अधिकारी चौकन्ने रहें और सुनिश्चित करें कि कहीं भी सघन जलभराव नहीं हो। उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान जलभराव रोकने के लिए दिल्ली नगर निगम निरंतर प्रयास कर रहा है। साथ ही बताया कि नागरिकों को जलभराव से होने वाली असुविधा को कम करने के लिए निगम अन्य विभागों के साथ मिलकर काम कर रहा है।