दिल्ली के अंदर ‘जंगलराज’ हो गया: अरविंद केजरीवाल

LG Delhi, CM Arvind Kejriwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2023): दिल्ली की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा बुलाई गई बैठक पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इसे लेकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और केंद्र सरकार पर हमला किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार के पास दिल्ली की कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। केवल मीटिंग बुलाने से काम नहीं चलेगा। मीटिंग बुलाना औपचारिकता है। जिस प्रगति मैदान इलाके में जी20 की बैठक होगी, वहां दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया।”

उन्होंने आगे कहा कि “यह तो दिल्ली के अंदर ‘जंगलराज’ हो गया है। ऐसे में लोग अपने आप को बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। आज सुबह-सुबह मैंने देखा कि किसी बाजार के अंदर कोई पीछे से ताला तोड़कर उसे लूट कर ले गया। ये दिल्ली के अंदर हो क्या रहा है?

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि “क्या देश की राजधानी में इस तरह की कानून व्यवस्था होनी चाहिए? इसका एक ही कारण है कि केंद्र सरकार और उपराज्यपाल 24 घंटे केवल और केवल दिल्ली सरकार के काम को रोकने में अपनी पूरी ऊर्जा लगा रहे है। कैसे दिल्ली सरकार के स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, पानी की सप्लाई और बिजली रोकें।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से निवेदन करते हुए कहा कि “हमें हमारा काम करने दो और आप अपना काम करों। आपसे नहीं संभलती कानून व्यवस्था तो हमें दे दीजिए हम दिल्ली को देश की सबसे सुरक्षित शहर बना कर दिखा देंगे।”