दिल्ली में बिजली के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने जमकर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (27 जून 2023): राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बिजली महंगी होने जा रही है। विद्युत नियामक आयोग डीईआरसी ने उर्जा खरीद समझौते पर दर बढ़ाने की अनुमति दी है। आम आदमी पार्टी को दिल्ली में कांग्रेस और बीजेपी लगातार घेरने की कोशिश कर रही है।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी कार्यालय का घेराव किया। इस बीच अनिल चौधरी ने अरविंद केजरीवाल पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री मुफ्त बिजली का दावा करते है। दूसरी तरफ बिजली के दरों में बढ़ोतरी की जा रही है यह किस तरह की मानसिकता है।

अनिल चौधरी ने कहा कि पावर परचेज एग्रीमेंट की आड़ में केजरीवाल सरकार बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए बिजली उपभोक्ताओं पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त बोझ डालना दिल्ली वालों के साथ धोखा है। 2013 में बिजली दरें बढ़ाने पर डीईआरसी पर प्रहार करने वाले केजरीवाल आज बिजली कंपनियों के सुर में सुर मिला रहे है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बिजली के बिलों में बढ़ोतरी कर बिजली कंपनियों को फायदा पहुचाने के लिए सीधा बिजली बिलों पर प्रति यूनिट की दरे बढ़ाने की जगह पावर परचेज एग्रीमेंट की आड़ में बिलों पर अतिरिक्त सरचार्ज की लगभग 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी के केजरीवाल सरकार के फैसले की दिल्ली कांग्रेस कड़ी निंदा करती है। ।