UPPCS ने जारी किया PCS प्रीलिम्स का परिणाम , ऐसे देखें रिजल्ट

UPPSC

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (27 जून 2023): उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस 2023 का प्रीलिम्स रिजल्ट जारी कर दिया है। मेंस एग्जाम के लिए कुल 4,047 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की तरफ से भर्ती प्रक्रिया के जरिए 254 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। फाइनल रिजल्ट मेंस और इंटरव्यू के बाद जारी किया जाएगा। प्रीलिम्स परीक्षा के लिए कुल 5,65,459 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन बड़ी संख्या अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। प्रीलिम्स परीक्षा में सिर्फ 3,45,022 अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे।

इस एग्जाम का आयोजन राज्य के 51 जिलों में बनाए गए 1,241 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इस एग्जाम में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को अब मेन्स एग्जाम में बैठने का मौका मिलेगा।

यूपीपीएससी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित सभी उम्मीदवारों (सफल या असफल) उम्मीदवारों के प्राप्तांक/कटऑफ को इस परीक्षा के अंतिम चयन परिणाम घोषित किए जाने के बाद जारी किए जाएंगे। साथ ही, इस सम्बन्ध ने किसी भी प्रकार के प्रत्यावेदन जनसूचना अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत स्वीकार न किए जाने की घोषणा की है।।