दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में टमाटर की कीमतों में वृद्धि, जानें कारण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2023): भीषण गर्मी, बारिश में देरी के कारण टमाटर की कीमतों में अचानक वृद्धि हुई है। सब्जी मंडियों में टमाटर की कीमत लगभग 80 से 100 रुपए किलो पर पहुंच चुकी है।

दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में टमाटर की कीमतों में बेहिसाब बढ़ोतरी हुई है। बताया जा रहा है टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी बारिश के कारण हुई है। तो वहीं सब्जी मंडियों में टमाटर के भाव इन दिनों आसमान पर चल रहा है। कई राज्यों में टमाटर की कीमत 100 रुपए प्रति किलोग्राम के पार हो गई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी के सब्जी मंडी में टमाटर की कीमत 80 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

दिल्ली के गाजीपुर मंडी में एक टमाटर विक्रेता ने बताया कि “टमाटर का दाम अभी 80 रुपए किलो चल रहा है। बारिश ने सभी फसल खराब कर दी इसलिए माल कम है और माल की कमी होने के कारण टमाटर पिछले 4 दिनों में महंगा हो गया है।”

बता दें कि बेंगलुरु में टमाटर 70 से 80 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रहा है। तो वहीं हैदराबाद में टमाटर के दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रहा है और कानपुर में भी टमाटर के दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रहा है।

उम्मीद की जा रही है कि आने वाले हफ्ते में कीमतें कम हो सकती है, क्योंकि कई नई जगहों से फिर से टमाटर की खेती शुरू होने वाली है। वहीं अगर हिमाचल प्रदेश और अन्य जगहों पर बारिश होती है तो कीमतें स्थिर रह सकती है।।