दिल्ली के लिबासपुर में सरकारी स्कूल का हुआ शुभारंभ, मौके पर सीएम ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 जून 2023): दिल्ली के लिबासपुर में एक नया और आधुनिक सरकारी स्कूल का हुआ शुभारंभ। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साथ ही शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, संस्कृति और पर्यटन मंत्री आतिशी मार्लेना उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली की जनता खुश होती है तो मुझे ख़ुशी मिलती है, अगर जनता दुखी होती है तो मैं दुखी हो जाता हूँ।

आज दिल्ली के सरकारी स्कूल बहुत शानदार हो गए हैं, पहले ग़रीब लोग मज़बूरी में अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजते थे, अमीर अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में भेजते थे आज हमने अमीर-ग़रीब की खाई ख़त्म कर दी है। आज दिल्ली के 80% सरकारी स्कूल, प्राइवेट स्कूल से भी बेहतर हो गए हैं। आप लिबासपुर के इस स्कूल को देखना, बहुत ही शानदार स्कूल बनाया है।

वहीं आतिशी मार्लेना ने कहा कि लिबासपुर में बना शानदार सरकारी स्कूल दिल्ली के ही नहीं, देश के प्राइवेट स्कूल को भी पीछे छोड़ देगा। एक समय था जब दिल्ली के सरकारी स्कूल बदहाल थे, स्कूल के अंदर घुसते ही टॉयलेट की बदबू आती थी, बेंच नहीं थे, खिड़कियां टूटी होती थी। पैरेंट्स मजबूरी में अपना पेट काटकर बच्चों को प्राइवेट स्कूल में भेजते थे। फिर दिल्ली में चमत्कार हुआ, केजरीवाल जी को भारी बहुमत से मुख्यमंत्री बनाया और आज दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल शानदार हो गए।।