दिल्ली में स्ट्रीट डॉग के आतंक से मिलेगी निजात, बीजेपी नेता विजय गोयल ने की एलजी से ये मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (26/06/2023): राजधानी दिल्ली में स्ट्रीट डॉग की बड़ी समस्या देखने को मिल रही है। तमाम इलाकों से सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो आ रहे हैं जिसके माध्यम से पता चल रहा है कि स्ट्रीट डॉग से आम जनजीवन कितना प्रभावित है। स्ट्रीट डॉग को समाप्त करने के लिए दिल्ली बीजेपी के नेता विजय गोयल ने खास मुहिम छेड़ रखी है।

विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कुत्तों की सुरक्षा पर चिन्ता व्यक्त करते हुए वसंतकुज में जो जमीन एलॉट की है, उसके लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने उन्हें बधाई दी है। किन्तु गोयल ने कहा कि ये प्रयास काफी नहीं है। दिल्ली में कुतों की समस्या इतनी भयानक है, उस पर यह प्रयास एक मूंगफली के समान है।

गोयल ने कहा कब जमीन अलॉट होगी, पीपीपी मॉडल के ऊपर कौन संस्था इसको लेने के लिए तैयार होगी, और कब तक बिल्डिंग बनेगी और यह सेंटर चालू होगा, इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। बीजेपी नेता ने कहा कि तब तक तो और हजारों कुत्तें सड़कों पर आ जाएंगे। दरअसल तो येनेसेंटर केवल पालूत कीमती कुत्तों का अस्पताल बनकर रह जाएगा, जहां केवल अमीरों के कुत्तों का इलाज और देखभाल होगी। विजय गोयल ने कहा कि कौन तो इन आवारा कुत्तों को पकड़ेगा, कौन इनको इलाज के लिए ले जाएगा। कुल मिलाकर आवारा कुत्तों का तो केवल नाम होगा, बाकी तो पालतू कुत्तों से कमाई ही कमाई होगी। अभी हाल में कुत्तों की नसबन्दी के लिए नगर निगम हजार रूपए देती हैं। तब भी कुत्तों की नसबन्दी नहीं हो पा रही, फिर मुफ्त में कुत्तों को पकड़कर यहां कौन नसबन्दी करवाएगा। ज्यादा अच्छा तो यह होता कि दिल्ली सरकार के जो 70 पशुओं के अस्पताल हैं, उपराज्यपाल उनको कुत्तों की नसबन्दी के काम में लगाने के आदेश देते। वे अस्पताल बने भी हुए हैं और खाली पड़े हैं, वहां कुत्तों की नसबन्दी बड़े आराम से हो सकती है। विजय गोयल कल दिल्ली के लोधी गार्डन में कुत्तों के काटने की समस्या पर बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। लोधी गार्डन में प्रमुख शिकायत है कि कुत्ते हर रोज किसी न किसी को काट रहे हैं। यह मीटिंग लोधी गार्डन के रोज पार्क में सवेरे 8 बजे होगी, जिसमें बड़ी संख्या में लोग, आरडब्ल्यू व मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग भाग लेंगे।

विजय गोयल ने बताया कि उनके साथियों को ये मीटिंग करने पर धमकियां मिल रही है, जो बिल्कुल भी ठीक नहीं है। कुत्तों के काटने की समस्या पर गोयल लगातार आरडब्ल्यूए और एनजीओ को साथ लेकर पार्कों में मीटिंग कर रहे हैं।।