मणिपुर हिंसा को लेकर जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन, गृह मंत्री और पीएम पर बोला जोरदार हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (24/06/2023): मणिपुर में हिंसा की आग धधक रही है। दो महीने बाद भी अभी तक हिंसा पर काबू नहीं पाया गया है। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी हिंसा पर काबू नहीं पाना सरकार और गृह मंत्रालय पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं। मणिपुर के लोग सरकार से ये गुहार लगा रहे हैं कि जल्द से जल्द हिंसा पर काबू पाया जाए।

हिंसा की आग में मणिपुर जल रहा है और सरकार चैन की नींद सो रही है यह कहना है दिल्ली के जंतर मंतर पर जुटे तमाम लोगों का जो हिंसा के विरुद्ध आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने आए थे। लोगों का कहना है कि 2 महीना हो गया लेकिन अभी तक हिंसा जारी है और सरकार के सारे दावे फेल हो चुके हैं।

जंतर मंतर पर जारी प्रदर्शन के दौरान टेन न्यूज से बातचीत करते हुए मणिपुर की एक महिला ने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाना चाहिए जिससे जलते हुए मणिपुर को बचाया जा सके। आज मणिपुर जल रहा है लेकिन सरकार के तरफ से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

आपको बता दें कि मणिपुर हिंसा को लेकर लगातार कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस समेत विपक्ष की तमाम पार्टियां लगातार केंद्र सरकार को निशाने पर लेकर हमला बोल रही है। कुछ दिन पहले मणिपुर दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे थे तमाम कोशिशों के बावजूद भी अभी तक हिंसा पूरी तरीके से समाप्त नहीं हो पाई है। मणिपुर हिंसा को लेकर आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। जिसमें तमाम विपक्ष के नेता शामिल हो रहे हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि अब बहुत देर हो गई इतने दिन से गृहमंत्री और पीएम मोदी कहां थे। कांग्रेस पार्टी समेत विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया है कि मणिपुर हिंसा को लेकर वह प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांग रहे थे लेकिन उन्हें वक्त नहीं मिला है।

सवाल यह उठ रहा है कि आखिर कब तक मणिपुर ऐसे ही जलता रहेगा हिंसा की आग में धधक रहा मणिपुर कब शांत होगा। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी हिंसा पर पूरी तरीके से लगाम नहीं लगाया जा सका। गृह मंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक की है अब उम्मीद जताई जा रही है कि हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर शांत होगा।।