विपक्ष के बीच दरार पैदा करने को क्यों उत्सुक हैं केजरीवाल: कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जून 2023): केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस राज्यसभा में आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी या नहीं करेगी इसे लेकर बवाल मचा हुआ है। आम आदमी पार्टी की ओर से दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस राज्यसभा में इस अध्यादेश पर बीजेपी का समर्थन करेगी। इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता जैस्मीन शाह का बयान सामने आया था, जिस पर अब कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त की प्रतिक्रिया सामने आई है।

कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने कहा कि “अध्यादेश पर संसद में चर्चा होनी चाहिए। विपक्ष के बीच दरार पैदा करने को क्यों उत्सुक हैं अरविंद केजरीवाल? विपक्षी दलों के सभी वरिष्ठ नेताओं ने साफ कहा है कि यह संसद का मुद्दा है और इस पर वहीं चर्चा करेंगे। यह कोई मुद्दा नहीं है जिस पर पटना में चर्चा हो। लेकिन मुझे नहीं पता कि अरविंद केजरीवाल को दिशा कहां से मिलती है।”

कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि “एकजुट विपक्ष के बीच झगड़ा कराने की इतनी उत्सुकता क्या है? अगर उन्हें विपक्ष के साथ खड़ा होना है तो एकजुट होना होगा।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता जैस्मीन शाह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा था कि “कांग्रेस को छोड़कर अन्य सभी 11 विपक्षी दलों ने दिल्ली सरकार पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अपना रुख स्पष्ट रूप से व्यक्त किया। विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस राज्यसभा में इस अध्यादेश पर बीजेपी का समर्थन करेगी। अगर ऐसा ही चलता रहा तो आप के लिए ऐसे किसी भी गठबंधन का हिस्सा बनना मुश्किल हो जाएगा जिसमें कांग्रेस हो।”