दिल्ली की PWD मंत्री आतिशी ने LG को लिखा पत्र, धार्मिक स्थलों को तोड़ने का निर्णय वापस लेने की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जून 2023): दिल्ली की PWD मंत्री आतिशी ने कल यानी गुरुवार को मंदिरों और धार्मिक स्थलों को तोड़े जाने को लेकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि आपने 11 मंदिरों और तीन धर्मस्थलों को तोड़ने का आदेश दिया है। मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों से लोगों की आस्था जुड़ी होती है, इसलिए मंदिर तोड़ने संबंधी आदेश को वापस लिया जाना चाहिए।

PWD मंत्री आतिशी ने पत्र में कहा कि “मुझे पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से सूचना मिली है कि आपके द्वारा दिल्ली में 14 धार्मिक स्थलों को तोड़ने का आदेश दिया गया है। इसमें 11 मंदिर और 3 मज़ार शामिल है। मुझे विभाग के अफसरों ने बताया कि, जब इन धार्मिक स्थलों को तोड़े जाने का प्रस्ताव फ़रवरी 2023 में रिलीजियस कमिटी के माध्यम से तत्कालीन गृह मंत्री मनीष सिसोदिया के पास आया तो उन्होंने अपना विरोध दर्ज करते हुए कहा कि मंदिर तोड़ने के बजाय, हमें अपने प्रोजैक्ट्स का नक्शा बदल लेना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि “परन्तु जब ये फाइल मनीष सिसोदिया से आपके पास गई, तो आपने उनके प्रस्ताव को खारिज कर इन मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों को तोड़ने का आदेश दिया। अफसरों ने ऐसा भी बताया है कि आपने फाइल में लिखा कि मंदिरों को तोड़ना ‘लॉ एंड आर्डर का मामला है, इसलिए इसमें निर्णय लेने की पूरी शक्ति आपके पास है। साथ ही आगे से मंदिर को तोड़ने की कोई भी फाइल चुनी हुई सरकार को न भेजकर फाइल को चीफ सेक्रेटरी के माध्यम से सीधे आपके पास भेजा जाये।”

PWD मंत्री आतिशी ने कहा कि “पीडब्ल्यूडी विभाग ने मुझे सूचित किया कि आपके आदेश के अनुसार वो दिल्ली में अनेकों मंदिरों को तोड़ने वाले है। मंडावली में शिव मंदिर को भी तोड़ा गया। मंदिरों एवं अन्य धार्मिक स्थलों के साथ जनता की आस्था जुड़ी होती है।” PWD मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल से आग्रह करते हुए कहा कि “आप 11 मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों को तोड़ने का अपना निर्णय वापस लें ताकि दिल्ली के लोगों की धार्मिक आस्था आहत न हो।”