राष्ट्रीय राजधानी हुई शर्मशार!, विकासपुरी इलाके में 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20 जून 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 साल की बच्ची भी सुरक्षित नहीं है। दिल्ली के विकासपुरी इलाके में 10 साल की बच्ची के साथ दु्ष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीसीआर कॉल मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को अस्पताल ले गई। पुलिस ने CCTV फुटेज और अन्य माध्यमों से आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ़्तार कर लिया है। बच्ची की हालत अभी सुरक्षित है। वहीं इस घटना पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि हम लड़की के साथ है, उसकी हर संभव मदद कर रहे हैं और न्याय पाने की लड़ाई में उसके लिए अंत तक लड़ेंगे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “दिल्ली के विकासपुरी इलाक़े में 10 साल की बच्ची के रेप का केस सामने आया है। बच्ची के साथ बहुत बर्बरता हुई है और पुलिस ने उस आदमी को अरेस्ट कर लिया है। हम लड़की के साथ है उसकी हर संभव मदद कर रहे हैं और न्याय पाने की लड़ाई में उसके लिए अंत तक लड़ेंगे! पर ऐसे घिनौने अपराध कब रुकेंगे?”

इस मामले में जानकारी देते हुए DCP वेस्ट विचित्र वीर ने मंगलवार को कहा कि “विकासपुरी थाने में एक 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की PCR कॉल प्राप्त हुई थी। सूचना के बाद स्थानीय पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बच्ची को अस्पताल पहुंचाया जहां उसका मेडिकल कराया गया। आरोपी की पहचान कर उसकी गिरफ़्तारी के लिए टीमें गठित की गई। टीम ने CCTV फुटेज और अन्य माध्यम से आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ़्तार कर लिया है।”

DCP वेस्ट विचित्र वीर ने आगे कहा कि “इस पूरे मामले में IPC और POCSO एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज़ कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। बच्ची अभी पूरी तरह से सुरक्षित है।”