हवाई यात्रा के किराया में बढ़ोतरी को लेकर क्या बोले नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20 जून 2023): हवाई यात्रा के किराए बढ़ने को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि “किराए में बढ़ोतरी होने के पीछे 2 कारण थे, एक तो हाई सीज़न था और उसी हाई सीज़न में एक एयरलाइन का संचालन बंद हो गया था। उसका भी दबाव पड़ा और एक्सेस डिमांड भी बढ़ चुका तो उसके आधार पर किराए जरूर बढ़े थे। मैंने 5 जून को इसे लेकर कंपनियों के साथ बैठक भी की। उसके बाद पिछले 10 दिनों में करीब 16% से 64% किराए घटे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “इस मामले में यह भी कहना चाहता हूं कि किराए दो तरह के होते हैं। एक जो आप और हम लॉन्ग टर्म बुकिंग करें, उसमें पूर्ण रुप से एक सीमा के आधार पर किराए लिए जाते हैं। दूसरा स्पोर्ट फेयर होता है जैसे कि आपको और मुझे अभी ही जाना पड़े उसमें जो बढ़ोतरी हुआ था उनको भी अब सीमा के अंदर ही तैनात किया गया है और कटौती जो होनी थी वो भी अब पूर्ण रूप से हो चुकी हैं।”

हवाई यात्रा के किराए बढ़ने पर राजनीति को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि “जो लोग राजनीति ही करना चाहते हैं और अपनी रोटियों को सेंकना चाहते हैं। शायद उनको तो जनता ने कई बार आइना दिखाया है।”