दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र की हत्या पर DCW अध्यक्ष ने दिल्ली की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19 जून 2023): दिल्ली यूनिवर्सिटी के 19 वर्षीय छात्र की हत्या पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। स्वाति मालीवाल ने सोमवार को ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर कर इस घटना को लेकर दिल्ली की लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई भी सुरक्षित नहीं है।

स्वाति मालीवाल ने वीडियो में कहा है, “दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पूरी तरह से चरमरा चुकी है। दिल्ली में कोई भी सुरक्षित नहीं है। चाहे वो अमीर या गरीब हो, चाहे वो दिल्ली के पोर्श इलाका में रहता हो और चाहे वो दिल्ली की झुग्गियों में रहता हो।”

उन्होंने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि “वह दिल्ली यूनिवर्सिटी का 19 वर्ष का छात्र था। वह अपने महिला मित्र के साथ कॉलेज के बाहर खड़ा था। उस लड़की को कुछ लोग छेड़ते हैं और ये लड़का लड़की को बचाने की कोशिश करता है तो वो लोग इस लड़के को चाकू से गोदकर मार देता है।” उन्होंने आगे कहा कि “ये घटना दिल्ली यूनिवर्सिटी कॉलेज के बिल्कुल बाहर हुआ है और बहुत हाई प्रोफाइल एरिया है। यहां पर बहुत सारे और कॉलेज है। पूरे देश से बच्चे और बच्चियां दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए आते हैं। दिल्ली तो क्या अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं है।”

स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि “ये जो केंद्र सरकार की महिला सुरक्षा पर लंबी चुप्पी है ये कब टूटेंगे। क्यों नहीं दिल्ली पुलिस की जवाबदेही तय की जाती है? क्यों नहीं दिल्ली पुलिस की संसाधन बढ़ाए जाते? देश की राजधानी दिल्ली में क्यों किसी को भी कानून का बिल्कुल भी डर नहीं है? तो ये कब तक चलता रहेगा। कब केंद्र सरकार जागेगी और कब अपनी नींद तोड़ेगी। कब केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार मिलकर इसके ऊपर काम करेंगे।”

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा कि “बहुत ही शर्म की बात है कोई भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं है। हर दिन इतने सारे बलात्कार हो रहे हैं। हर दिन बहुत डराने वाली घटनाएं सामने आ रही है। इन सब पर एक चुप्पी बनी हुई है। मेरे हिसाब से बहुत शर्मनाक है।”

बता दें कि रविवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मृतक छात्र की पहचान निखिल चौहान के रूप में हुई है। पुलिस इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एक आरोपी की पहचान 19 वर्षीय राहुल के रूप में किया गया है, जो आर्यभट्ट कॉलेज के बीए फर्स्ट ईयर का छात्र है। जबकि दूसरा आरोपी की पहचान 19 वर्षीय हारुन के रूप में किया गया है, जो स्कूल ड्रॉपआउट है। दोनों दोस्त हैं। दिल्ली पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।