कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी बोलीं- AAP ने देश की राजनीति को बदल दी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/06/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शिक्षा मॉडल की देश के साथ-साथ दुनिया में भी चर्चा की जा रही है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कल यानी गुरुवार को दुनिया के प्रतिष्ठित कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के एक सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति को बदल दिया है।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपने संबोधन में कहा कि “आप अरविंद केजरीवाल से प्यार कर सकते हैं या उनसे नफरत कर सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति को बदल दिया है। भारत में पहली बार शासन पर राजनीति की जा रही है।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रत्येक बच्चे को अपने परिवारों को गरीबी से बाहर निकालने में सक्षम बनाएगी। उसके लिए सरकारों को योजनाएं, नीतियां नहीं बनानी पड़तीं।”

क्या पंजाब में भी ऐसी ही शिक्षा क्रांति देखने को मिलेगी। इस पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “विरासत में मिले राजकोषीय घाटे के बावजूद, पंजाब के सरकारी स्कूलों में प्रवेश स्तर की कक्षाओं में नामांकन में 14% की वृद्धि दर्ज की है। 1 लाख से अधिक बच्चों ने प्रवेश लिया है।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने ‘बिजनेस ब्लास्टर्स’ की सफलता की स्टोरी को बताते हुए कहा कि “कैसे दिल्ली सरकार के स्कूल आम आदमी पार्टी सरकार से सीड फंडिंग के साथ छात्रों को स्टार्ट अप के माध्यम से भारतीय अर्थव्यवस्था में योगदान करने के लिए तैयार कर रहे हैं।”