कौन होगा देश का अगला प्रधानमंत्री | क्या विपक्ष मिलकर रोक पाएगा मोदी का विजय रथ, जनता ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 जून 2023): देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? क्या नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे? यह सवाल हर भारतीयों के मन में है। क्योंकि एक तरफ विपक्षी एकजुटता की बात हो रही है, पहली बार विपक्ष के सारे बड़े नेता बैठक करने वाले हैं। इस मुद्दे पर आम जनता की क्या राय है। टेन न्यूज ने आम जनता से बातचीत की और जानने का प्रयास किया की देश का अगला प्रधानमंत्री कौन?

मेवाराम नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि 2024 में प्रधानमंत्री के लिए कोई भी वैकेंसी नहीं है। तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हीं बनेंगे। मेवाराम ने बताया कि विपक्ष कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन प्रधानमंत्री के चेहरे पर नरेंद्र मोदी को टक्कर नहीं दे पाएगी। देश इन दिनों सुरक्षित हाथों में है और विपक्ष की कोई भी कोशिश कामयाब नहीं होने वाली है।

मेवाराम ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए सारे भ्रष्टाचारी एक मंच पर आ रहे हैं जो एक दूसरे के खिलाफ पहले बोलते थे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहले भ्रष्टाचार पर बड़ी-बड़ी बातें करते थे लेकिन आज भ्रष्टाचारियों के साथ मंच साझा करते हुए देखे जा रहे हैं।

सुरेश नाम के व्यक्ति ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आने से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन आज वह इन दावों पर खरा नहीं उतरे। देश की हालत खराब है जनता परेशान है ना रोजगार है ना जनता के समाधान के लिए सरकार कुछ कर रही है। 2024 में सत्ता परिवर्तन होगा और विपक्ष का कोई नेता देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा।

सुरेश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश की आवाज को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ दिन पहले दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवान बैठी थी उन्होंने बीजेपी सांसद पर यौन शोषण का आरोप लगाया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप्पी साधे रहे यह दर्शाता है कि एक बलात्कारी को प्रधानमंत्री सीधे तौर पर बचा रहे हैं।

जिवेरान खान ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष एकजुट हो रहा है यह अच्छी बात है और मुझे लगता है कि सारा विपक्ष जब एक मंच पर होगा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देगा। प्रधानमंत्री सत्ता में आने से पहले दो करोड़ रोजगार देने की बात कहते लेकिन आज वह कहां है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कोशिश कर रहे हैं तो कहीं ना कहीं यह साफ जाहिर होता है कि सारे नेता एक मंच पर आएंगे तो बीजेपी को टक्कर देंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता की अगुवाई कर रहे हैं और मुझे लगता है कि इस बार वह इस पहल में सफल साबित होंगे।

पंकज भारद्वाज नाम के व्यक्ति ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि विपक्ष का एजेंडा ही काफी है वो कैसे अपना प्रधानमंत्री बनाएंगे। पंकज ने कहा कि विपक्ष का काम है फिर से ध्यान भटकाना। पंकज ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 और 2019 में भी विपक्ष एकजुट हुआ था लेकिन उसका परिणाम आप लोगों के सामने है।

पंकज ने कहा कि विपक्ष लाख कोशिश कर ले लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हीं बनेंगे। विपक्ष लाख कोशिश कर रहा है मीटिंग कर रहा है एजेंडा भी बना रहा है लेकिन अभी तक तय नहीं हुआ है कि विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा। सीधे तौर पर जनता की मिली-जुली राय रही। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या विपक्षी एकजुटता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजय रथ रोक पाएगी विपक्ष या तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी।।