तूफान से ठीक पहले गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटके

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 जून 2023): गुजरात के कच्छ में बुधवार शाम 5:05 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 रही। इससे पहले शाम 4:15 बजे करीब जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप के झटके की तीव्रता 3.4 थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को तीनों सेना प्रमुखों से बात की और चक्रवात ‘बिपारजॉय’ के प्रभाव से निपटने के लिए सशस्त्र बलों की तैयारियों की समीक्षा की। तैयारियों की समीक्षा करने के बाद रक्षा मंत्री ने कहा कि सशस्त्र बल चक्रवात के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने में हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “तीनों सेना प्रमुखों से बात की और चक्रवात ‘बिपारजॉय’ के संबंध में सशस्त्र बलों की तैयारियों की समीक्षा की।” उन्होंने कहा, “सशस्त्र बल चक्रवात के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति या आपात स्थिति से निपटने में अधिकारियों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।” राहत और बचाव कार्यों के लिए सेना, नौसेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) भी तैयार हैं।।