ED ने तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 जून 2023): प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया है। मंत्री से लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान मंत्री सेंथिल रोते हुए भी नजर आए। अब इस मामले में मंत्री सेंथिल बालाजी को कांग्रेस का साथ मिला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सेंथिल की गिरफ्तारी की निंदा की है। खड़गे ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया है और कहा है कि मोदी सरकार नेताओं को प्रताड़ित करने का काम कर रही है।DMK नेता और तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी के ठिकानों पर ED की छापेमारी के एक दिन बाद बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अन्नाद्रमुक नेता डी. जयकुमार ने कहा की, प्रवर्तन निदेशालय ने अपना काम कानूनी तरीके से किया है। कल तक सेंथिल बालाजी ठीक थे लेकिन जब ED ने उन्हें गिरफ्तार किया तो उनके सीने में दर्द होने लगा। ED को AIIMS से डॉक्टर बुलाकर उनके स्वास्थ्य की जांच करनी चाहिए और कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

क्या है मामला?

बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी समेत अन्य 46 लोगों का नाम राज्य के परिवहन विभाग में नौकरी के बदले पैसे लेने के मामले में सामने आया था। बता दें कि साल 2011-16 के दौरान AIADMK शासन में बालाजी ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर थे। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने छानबीन शुरू की थी और चार्जशीट दायर की गई। इसमें मंत्री के साथ परिवहन निगमों के कई सीनियर अधिकारी नामजद थे।

बाद में इस मामले को ईडी के हाथ सौंप दिया गया। ईडी ने बालाजी को समन भेजा था। लेकिन बालाजी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस और ED को उनके खिलाफ जांच करने की अनुमति दी थी।।