पुणे में होगी G-20 की चौथी शिक्षा कार्य समूह की बैठक, अधिकारियों ने दी जानकारी

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (13 जून 2023): उच्च शिक्षा विभाग के सचिव के.संजय मूर्ति, स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव संजय कुमार और कौशल विकास और उद्यमिता के सचिव अतुल कुमार तिवारी ने कर्टेन रेजर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत की।

शिक्षा मंत्रालय पुणे, महाराष्ट्र में 19 से 21 जून, 2023 तक चौथी और अंतिम एजुकेशन वर्किंग ग्रुप (ईडीडब्ल्यूजी) की बैठक की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जिसका विषय “फाउंडेशन लिटरेसी एंड न्यूमेरसी सुनिश्चित करना, विशेष रूप से ब्लेंडेड लर्निंग के संदर्भ में” है। ” और 22 जून 2023 को शिक्षा मंत्रिस्तरीय बैठक के साथ समापन होगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत की और आगामी G20 चौथी शिक्षा कार्य समूह की बैठक, मंत्रिस्तरीय बैठक के बारे में जानकारी दी। जनभागीदारी कार्यक्रम और आगामी कार्यक्रम पुणे में आयोजित किए जाएंगे।

इसके अलावा, शिक्षा मंत्रालय ने mygov.in पोर्टल पर ‘शिक्षा संकल्प’ शीर्षक से एक प्रतिज्ञा शुरू की है, ताकि छात्रों, शिक्षकों और आम जनता को राष्ट्र की प्रगति की दिशा में योगदान देने के लिए शिक्षा और आजीवन सीखने का संकल्प लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। भारत का एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए कौशल और ज्ञान विकसित करने पर। एक सप्ताह से भी कम समय में अब तक 1.5 लाख से अधिक लोगों ने शपथ ली है।।