ट्विटर के पूर्व सीईओ के धमकी वाले बयान को लेकर कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (13/06/2023): ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी के आरोप को लेकर कांग्रेस ने आज केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ट्विटर के फाउन्डर और पूर्व CEO जैक डोर्सी ने खुलासा किया है कि मोदी सरकार ने उन्हें धमकाया। अगर किसान आंदोलन दिखाया तो ट्विटर के ऑफिस और कर्मचारियों के घर पर छापे पड़ेंगे। ट्विटर को भारत में बैन कर दिया जाएगा। जब देश के किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे थे, तो PM मोदी उनकी आवाज दबा रहे थे।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अगस्त 2021 में राहुल गांधी जी का ट्विटर हैंडल ब्लॉक किया जाता है और अगले 6 महीने तक उनकी फॉलोअर ग्रोथ लगभग खत्म हो जाती है। फरवरी 2022 में जब वॉल स्ट्रीट जर्नल यह खबर चलाने वाली होती है कि राहुल गांधी जी का ट्विटर हैंडल ब्लॉक किया गया है तो उसके तुरंत बाद ये शैडो बैन हट जाता है और फॉलोअर बढ़ने लगते हैं। तो यह क्यों न कहा जाए कि ट्विटर ने अकाउंट ब्लॉक करने का काम मोदी सरकार के कहने पर किया था, जिससे विपक्ष की सबसे मजबूत आवाज को दबाया जा सके।

सुप्रिया श्रीनेत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कोविड काल में सरकार ने वैक्सिनेशन के नाम पर, जो मोबाइल नम्बर लिए थे। वो सारा डेटा लीक हो रहा है। सरकार इसे लेकर अजीब दलील दे रही है। मोदी सरकार के मंत्री का कहना है कि यह डेटा कोविड के टाइम का नहीं है, यह कोई पहले का डेटा लीक हो रहा है।

इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछा कि पहले जो डाटा लीक हुआ, उसमें सरकार ने क्या कार्रवाई की? डाटा कहां से लीक हो रहा है, इसकी FIR क्यों नहीं की? सरकार से डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और डाटा संभलता नहीं है तो लेते क्यों हैं? निजता के अधिकार का क्या हो रहा है? ये सारा डाटा COWIN एप से कैसे लीक हो गया?