जैक डोर्सी के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- सफेद झूठ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/06/2023): ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के भारत द्वारा ‘दबाव’ वाले दावे पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने जैक डोर्सी पर निशाना साधते हुए कहा कि जैक डोर्सी ने जो कहा है वो सफेद झूठ है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “जो कहा गया है वो सफेद झूठ है। वर्षों की नींद के बाद जागे जैक डोर्सी, अपने काले कारनामों पर परदा डालना चाहते हैं। जब दूसरे व्यक्ति द्वारा ट्वीटर को खरीदा गया तब ट्विटर फाइल्स में खुलासा हुआ कि किस तरह इस प्लैटफॉर्म का दुरुपयोग किया जाता था और पक्षपात किया जाता था और छेड़खानी की जाती थी। ये मैं नहीं कहता, ये ट्विटर फाइल्स में आया है।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि “जब भारत में चुनाव आते हैं तब कई सारी विदेशी ताकते जागती हैं। उनका प्रयास दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ‘मदर ऑफ डेमोक्रेसी’ में कुछ ना कुछ विघ्न पैदा करना होता है। झूठ फैलाने के प्रयास किए जाते हैं और तनाव पैदा करने की परिस्थिति खड़ा करना इस तरह के काम किए जाते हैं। ये चेहरे एक बार नहीं बल्कि पहले भी कई बार बेनकाब हो चुके हैं और फिर एक बार बेनकाब होंगे।”

अनुराग ठाकुर ने कहा कि “भारत का लोकतंत्र बहुत मजबूत है। भारत में इतना मजबूत नेता है जो आज भारत को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। दुनिया भारत में उम्मीद देखती है और हमें उस उम्मीद पर खड़ा उतरना है।”

बता दें कि ट्विटर के पूर्व CEO जैक डोर्सी ने सोमवार को यूट्यूब शो ‘ब्रेकिंग पॉइंट्स विद क्रिस्टल एंड सागर’ के साथ साक्षात्कार के दौरान आरोप लगाया था कि “किसानों के विरोध और पत्रकार जो सरकार के आलोचक थे, उनको लेकर भारत सरकार के पास से हमारे पास कई अनुरोध आए और कहा गया कि हमें(ट्विटर) भारत में बंद कर दिया जाएगा, जो हमारे लिए एक बहुत बड़ा बाजार है। कुछ कर्मचारियों के घरों पर छापा मारा गया और कहा गया कि अगर आप पालन नहीं करते हैं तो हम आपके कार्यालय बंद कर देंगे।”